AKTU OFFICIAL Notice

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने 7 मार्च 2024 को ऑफिशल नोटिस (AKTU Official Notice) जारी किए हैं, जिसके बारे में इस आर्टिकल में पूरी जानकारी मिलेगी, तो आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

AKTU official Notice

Notice Released Date : 07/03/2024

विषय: शैक्षिक सत्र 2023-24 के विषम सेमेस्टर के प्रथम चरण की परीक्षाओं में कतिपय परीक्षार्थियों द्वारा उत्तर-पुस्तिका पर अपना मोबाइल नं०, पता एवं कोई भी अन्य पहचान अंकित होने पर कार्यवाही किये जाने के सम्बन्ध में।

महोदय,

उपरोक्त विषय के सम्बन्ध में अवगत कराना है कि शैक्षिक सत्र 2023-24 के विषम सेमेस्टर के प्रथम चरण की परीक्षायें दिनांक 09 जनवरी, 2024 से दिनांक 09 फरवरी, 2024 के मध्य सम्पन्न कराई गई है। उक्त के सन्दर्भ में सूचित करना है कि विश्वविद्यालय द्वारा उत्तर-पुस्तिकाओं की स्कैनिंग के समय यह पाया गया है कि कतिपय छात्र/छात्राओं द्वारा परीक्षा के दौरान अपनी उत्तर-पुस्तिका पर अपना मोबाइल नम्बर, पता एवं अन्य पहचान अंकित की जा रही है, ऐसे सभी छात्र/छात्राओं को विश्वविद्यालय नियमानुसार अनुचित साधन (UFM) की श्रेणी /अन्तर्गत रखा गया है, तथा ऐसे सभी छात्र/छात्राओं के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त के क्रम में आपसे अपेक्षा है कि विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षाओं में प्रतिभाग करने वाले अपने संस्थान के छात्र/छात्राओं को शिक्षित करने का कष्ट करें कि छात्र अपनी उत्तर-पुस्तिका पर मोबाइल नम्बर, पता एवं कोई भी अन्य पहचान अंकित नहीं करें। अन्यथा की स्थिति विश्वविद्यालय ऐसे छात्रों के विरूद्ध यू०एफ०एम० (UFM) नियमावली के बिन्दु संख्या B (05) (Attempts to bribe the examiner by mentioning address, contact detail. Mobile No. etc or to contact the examiner directly or through any representative for his/her favor.) अन्तर्गत कार्यवाही बाध्यता होगी, जिसके लिए छात्र स्वयः उत्तर दायी होगा।

अतः आप से अनुरोध है कि उपरोक्त विषय से सम्बन्धित छात्र/छात्रा को सूचित करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने का कष्ट करें।

Comments

Popular posts from this blog

Good Morning